Wednesday 10 October 2018

Gyan daan

Shri Krishn ne gita me gyan daan kia.Gyan daan se hi manushya samaj unnat ho sakta hai.Agyanta bhi kafi had tak manushya ke kasht ka karan hai.Chhoti umra me bachey rote hain khillone ke lie ,badi umr me rote hain paise ke lie ya job ke lie.Koi rota hai prem ke lie or koi rota hai samman ke lie.Is baat se samjhie ki kisi ko isliye maar dia jaata hai kyunki uske paas kaphi paisa tha ,jo paisa sukh prapt karne ke lie tha uski vajah se uski mrityu ho gai .To aisa to nahi kaha ja sakta ki paisa sukh hi dega.Keval bhagvaan ki kripa hi sukh de sakti hai or kisi vastu mai sukh dene ki shramta nahi hai .Bhagvaan ki kripa prapt kaise karen ...Gita me bhagvaan ki no prakar ki bhakti kahi hai ,sbse asaan hai unke koi bhi naam ka jap. chalte ,utthtey baittey jub bhi ban padey.

No comments:

Post a Comment